#देहरादून

.. आखिर शैलेंद्र रावत ने ओढ़ ही लिया भगवा पटका

Share Now

देहरादून।

देश की सर्वश्रेष्ठ सामाजिक व सांस्कृतिक मासिक पत्रिका

कोटद्वार के पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत की आखिर घर वापसी हो गई उनके साथ ही गढ़वाल मंडल के विभिन्न क्षेत्रों और भिन्न-भिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े नेता और उनके समर्थकों ने भजपा की सदस्यता ले ली।
लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल कर अपना कुनबा बढ़ाया और कांग्रेस को कई झटके दे दिए। भाजपा का दावा है कि प्रमुख नेताओं के साथ उनके करीब ढाई हजार समर्थकों ने भी भाजपा का दामन थामा है। कोटद्वार से पूर्व में भाजपा के विधायक रहे और वर्तमान में कांग्रेस के नेता रहे शैलेंद्र रावत भी आखिर भाजपा में शामिल हो ही गए। देवप्रयाग नगर पालिका के अध्यक्ष और क्षेत्र के दिग्गज नेता कृष्ण कांत कोटियाल की घर वापसी हो गई।
इसके अलावा कुलदीप रावत, राजेंद्र कंडारी, देवप्रयाग के पूर्व प्रमुख जयपाल पंवार, रुद्रप्रयाग जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवाड़ी के साथ पुरोला, घनसाली, टिहरी, देवप्रयाग, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ के हजारों लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई ।उक्त सभी नेताओं को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज देश का राजनैतिक माहौल भाजपामय है, जिसे ऐतिहासिक जीत में तब्दील कर हमे विकास पुरुष मोदी के हाथों को मजबूत करना है।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा, आज पार्टी में शामिल होने वालों का सैलाब बताता है कि राज्य की पांचों सीट दुगने मतों से जीतने के साथ इस बार 400 आंकड़ा हम पार करने जा रहे हैं । 2025 तक प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ राज्य और 2047 तक देश को विकसित देश बनाने के मिशन में अभी आप सभी लोगों को पूर्णतया सहयोग करना है ।उन्होंने कहा, हम सबको मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत के साथ विकास पुरुष मोदी को मजबूत करना है। इस समय देश की तरह उत्तराखंड का राजनैतिक परिदृश्य भी पूरी तरह भगवामय हो गया है । यही वजह है कि पार्टी में शामिल होने की इच्छा रखने वालों की संख्या लगतार बढ़ती ही जा रही है।
मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर कार्यक्रम में मौजूद कैबिनेट मंत्री श्री जोशी ने कहा, देश के राममय और मोदीमय माहौल में यहां पार्टी की सदस्यता लेने वालों का यह दृश्य बताने के लिए काफी है कि केंद्र में हम 400 के पार जाने वाले हैं । साथ ही मुख्यमंत्री धामी के शानदार कार्यों के कारण हम प्रदेश की सभी 5 लोकसभा सीटें भी पिछली बार से दुगने मतों से जीतने वाले हैं।
इस दौरान राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने पार्टी में शमिल होने वाले सभी लोगों को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा, यही समय सही समय है जब आप दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में शामिल हुए हैं । उन्होंने कहा, भाजपा परिवारवाद की नही, परिवार भाव से चलने वाली पार्टी हैं, लिहाजा आप सभी लोगों का संगठन में परिवार के सदस्यों को तरह ध्यान रखा जाएगा।प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के संचालन में हुए इस कार्यक्रम में विधायक शक्तिलाल शाह, प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट, श्रीमती नीरू देवी, प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, दायित्वधारी राजकुमार समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *