#पौड़ी

पौड़ी: खिर्सू के ग्वाड़ में गुलदार ने 11 वर्षीय बच्चे को बनाया निवाला

Share Now

पौड़ी।

देश की सर्वश्रेष्ठ सामाजिक व सांस्कृतिक मासिक पत्रिका

आखिर पहाड़ों के गांवों में रहने वाले परिवारों के बच्चे कब तक जंगली जनवरों का निवाला बनते रहेंगे। आज एक और घटना ने ग्रमीणों में उबाल ला दिया है। पौड़ी जिले के खिर्सू ब्लॉक के ग्वाड़ गांव में आंगन में खेल रहे 11 साल के बच्चे पर गुलदार ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया । आनन फानन में गांव वालों की मदद से बच्चे को बेस अस्पताल श्रीकोट ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरो उसे बाद मृत घोषित दिया। घटना के बाद से जहा अंकित की माँ का रो रो कर बुरा हाल है तो वही इस घटना के बाद से गांव में मातम पसर गया है। साथ ही ग्रामीणों में गुलदार को लेकर डर बैठ गया है। ग्रामीण गुस्से में है।
वही घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम रेंजर ललित मोहन नेगी के नेतृत्व में गांव में पहुंची, जहा टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण भी किया। विभाग अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।
मिली जानकारी अनुसार 11 साल का अंकित अपने तीन अन्य दोस्तो के साथ घर के ही बगल के आंगन में कंचे खेल रहा था, तभी एक कंचा खेलते खेलते दूर गिर गया अंकित कंचे की तलाश में आगे निकला तो उस पर पहले से घात लगाकर बैठे गुलदार ने हमला कर दिया और उसे बुरी तरह घायल कर दिया। आनन फानन अंकित को अस्पताल श्रीकोट लाया गया। जहां डॉक्टरों ने अंकित को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि अंकित की मॉ ग्रहणी है जबकि पिता चंडीगढ में नौकरी करते है।
वही मौके पर पहुंची वन विभाग की एसडीओ लक्की सिंह ने बताया कि शनिवार देर सायं उन्हें ग्वाड़ गांव में बच्चे पर गुलदार के हमले की सूचना मिली थी जिसपर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गांव में वन विभाग की एक टीम को गस्त के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बच्चे के पेट में गुलदार के नाखूनों के निशान है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है, उसके बाद आगे की कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *