#देहरादून

उद्योगपति सुधीर विंडलास को सीबीआई ने किया अरेस्ट

Share Now
देश की सर्वश्रेष्ठ रचनात्मक पत्रिका में स्थान पाएं

देहरादून , HTV ब्यूरो

जमीनों के खरीद में फर्जीवाड़ा करने वाले उद्योगपति सुधीर विंडलास को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई की टीम ने जमीन फर्जीवाड़े के मामले में दर्ज मुकदमों पर जांच के बाद यह गिरफ्तारी की है। उद्योगपति सुधीर विंडलास के कुछ साथियों को भी हिरासत में ले लिया है।
ज़मीनों की धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने उद्योगपति सुधीर विंडलास पर चार मुकदमे दर्ज किए थे। इससे पहले उनके मकान समेत 20 जगहों पर छापे मारी हो चुकी है। चार मुकदमों में सुधीर विंडलास समेत 20 आरोपी हैं। सीबीआई द्वारा सुधीर विंडलास रवि दयाल और अन्य दो को गिरफ्तार किया गया है।
सरकार की संस्तुति के बाद सीबीआई को यह मामला ट्रांसफर किया गया था।
गौरतलब है कि सुधीर विंडलास और उनके सहयोगियों के खिलाफ पिछले साल राजपुर थाने में जमीन की धोखाधड़ी से संबंधित तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। एक मुकदमा 2018 में दर्ज हुआ था। इन मुकदमों की जांच जिला पुलिस कर रही थी। इसी बीच वादी पक्ष की ओर से सरकार से आग्रह किया गया कि इन मुकदमों की जांच सीबीआई को दे दी जाए।

इस पर गत 11 अक्तूबर को सरकार ने विंडलास पर दर्ज सभी मुकदमों की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति की। इसी के आधार पर सीबीआई की एंटी करप्शन शाखा देहरादून में चारों मुकदमों को दर्ज कर लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *