#देश

देहरादून एयरपोर्ट भी होगा अब निजी हाथों में

Share Now

दिल्ली। देश में रोड ,रेल के साथ हवाई यात्रा को और सुगम और सस्ता बनाने के लिये निजी कंपनियों को पीपी मोड़ पर दिये जाने का सिलसिला जारी है अब उत्तराखंड के देहरादून के हवाई अड्डे को भी शीघ्र ही पीपी मोड़ पर दिये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। देहरादून के साथ ही उदयपुर और बनारस के विमान पत्तन को पीपी मोड़ पर दिया जायेगा। मौजूदा समय में किसी चीज पर ध्यान दिया जा रहा है तो वह है कनेक्टिविटी और यात्रा को सुगम बनाने के लिए सरकार हर कदम उठाने के लिये तैयार है।
अब भारत में हवाई यातायात को भी जबरदस्त सुगम बनाने के लिए नई तैयारी कर दी गई है, इसके तहत देश भर के 25 विमान पत्तनों को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के हवाले कर दिया जायेगा।
2025 तक देश में 25 शहरों के एयरपोर्ट को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) के तहत दिये जाने की तैयारी है। सिविल एविएशन मंत्री का कहना है कि 2014 से लेकर अभी तक देश में 6 एयरपोर्ट्स को PPP मॉडल के तहत दिया गया है।
इसके अलावा सरकार ने अब 2025 तक देश में 25 एयरपोर्ट्स को PPP मॉडल के तहत दिया जाएगा।
सूची के अनुसार इन एयरपोर्ट्स में भुवनेश्वर, वाराणसी, अमृतसर, त्रिची, इंदौर, रायपुर, कालीकट, कोयंबटूर, नागपुर, पटना, मदुरै, सूरत, रांची, जोधपुर, चेन्नई, विजयवाड़ा, वडोदरा, भोपाल, तिरूपति, हुबली, इम्फाल, अगरतला, उदयपुर, देहरादून और राजमुंदरी शामिल हैं।

देश की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *