#उत्तरकाशी

उत्तरकाशी: दोपहिया सवार पर गुलदार ने मारा झपटा

Share Now

उत्तरकाशी। लगता है कि अब गुलदारों के भय से और भी गांव खाली होते रहगें।ग्रामीण अब हर दिन या तो गुलदार के शिकार बनते जा रहे है या उनके द्वारा गंभीर रूप से घायल किये जा रहे है। प्रदेश का कोई ऐसा जिला नहीं रह गया है जहाँ गुलदारों का आतंक न हो।इन गुलदारों की तादात इतनी बढ़ गई है कि राज्य कक वन मंत्रालय भी इनकी नफरी करने से हिचकिचा रहा है कि कहीं पर्वतीय गांवो में घबराहट न मच जाय। हालिया घटना में चिन्यालीसौड़ के दिचली गमरी क्षेत्र में शनिवार शाम को खालसी गांव की एक महिला पर रास्ते में गुलदार ने जानलेवा हमला कर उसे जख्मी कर दिया। जिसके बाद महिला को प्राथमिक उपचार के लिए चिन्यालीसौड़ सीएचसी में भर्ती कराना पड़ा था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम को करीब छह बजे खालसी गांव निवासी 29 वर्षीय रजनी अपने पति के साथ दुपहिया वाहन में बैठकर गांव जा रही थी। गांव के निकट पहुंचते ही फराण तोक में गुलदार ने पीछे से उस पर हमला कर दिया। जिससे वह बेहद जख्मी हो गई। शोर मचाने पर गुलदार वहां से भाग गया। ग्रामीणों का आरोप है कि आदमखोर गुलदार वाहनों का पीछा कर लोगों पर हमला कर रहा है, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।
वन विभाग ने घायल का मेडिकल करवाने के बाद महज़ 15 हजार रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है। साथ ही गांव में वन विभाग की एक टीम भी गश्त में लगा दी गई है।
ग्रामीण क्षेत्र में अकेले इधर उधर जाने से डर महसूस कर रहे है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि कुलबीर कंडियाल ने बताया कि इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी धरासू रेंज को सूचना दी गई गांव के आसपास पिंजरा लगाने की गुहार लगाई। वन क्षेत्राधिकारी नागेंद्र रावत ने बताया कि गांव में वन विभाग की एक टीम गश्त पर तैनात की गई है।

देश की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *