#पौड़ी

थलीसैण महोत्सव: राठ के स्वाभिमान का भव्य आयोजन

Share Now

पहले ही आयोजन ने छोड़ी छाप

■मंत्री धन सिंह और चैयरमैन डीसीबी नरेंद्र रावत कुट्टी की पहल को जनता ने लिया हाथों हाथ

■ मंत्री डॉ धन सिंह ने दी करोड़ों की सौगात

थलीसैण से  अजय रावत अजेय व अनिल बहुगुणा अनिल (हिम तुंग वाणी )


पहाड़ की परंपरा का प्रतीक इगास का पावन पर्व था, उल्लास व उत्साह के इस अवसर पर आयोजित हुआ प्रथम थलीसैण महोत्सव। तड़के से ही स्वाभिमानी राठियों का उत्साह देखते ही बनता था। तड़के से शुरू हुआ यह उत्साह शाम ढलते ढलते अपने पूरे शबाब पर  था, होता भी क्यों नहीं, ढलती शाम में प्रख्यात लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी , अनिल बिष्ट व हेमा नेगी करासी के गीतों ने शमां जो बांध दिया था और अंत में मंत्री धन सिंह रावत ने नरेंद्र सिंह नेगी के साथ अपनी जनता के साथ भैले का पूरा आनंद लेने के पलों ने इस पूरे कार्यक्रम की भव्यता पर चार चांद लगा दिये।

थलीसैण की क्षेत्र पंचायत प्रमुख मंजू रावत व जिला सहकारी बैंक कोटद्वार(गढ़वाल) के चेयरमैन नरेंद्र सिंह रावत कुट्टी भाई की पहल व क्षेत्रीय विधायक-मंत्री डॉ धन सिंह रावत के निर्देशन में आयोजित हुए प्रथम थलीसैण महोत्सव में तकरीबन पूरा राठ उमड़ पड़ा। इस मौके पर मंत्री डॉ रावत ने करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करते हुए कहा कि आगामी वर्षों में यह महोत्सव तीन दिवसीय व और भव्य होगा।

इस मौके पर जाने माने लोकगायक नरेंद्र नेगी, अनिल बिष्ट व हेमा नेगी करासी ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित जन समूह को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस तरह का आयोजन के साक्षी बने राठ व चौथान क्षेत्र के ग्रामीण बेहद उत्साहित नज़र आये।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, जिला पंचायत सदस्य कुलदीप सिंह, संजय डबराल, डीसीबी  मेंबर नरेंद्र सिंह नेगी, प्रमुख बीरोंखाल राजेश कंडारी सहित दर्जनों क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान शामिल थे। आयोजन की व्यवस्था में जिला पंचायत गढ़वाल के अभियंता सुदर्शन रावत की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कार्यक्रम का संचालन योगम्बर पोली ने किया।

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *