#कोटद्वार

कोटद्वार: नगर आयुक्त कोटद्वार के खिलाफ डीएम ने की प्रतिकूल प्रविष्टि की सिफारिश

Share Now

पौड़ी॥

अपने कार्यों में लगातार लापरवाही बरतने और उच्चाधिकारियों के बार -बार के निर्देशों की अहवेलना करने पर नगर निगम कोटद्वार के नगर आयुक्त को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने की संस्तुति की गई है। अपने कार्यों में लापरवाही बरतने तथा उच्चाधिकारियाें के निर्देशों का अनुपालन न किए जाने पर जिलाधिकारी ने शाशन को ये संस्तुति की है। डीएम ने निदेशक शहरी एवं नगरीय विकास देहरादून को संस्तुति पत्र भेज दी है।
बीते 2 जुलाई को जिलाधिकारी डा. चौहान ने कोटद्वार नगर क्षेत्र की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पनियाली गदेरा, सिद्वबली मंदिर, गाड़ीघाट में उत्तराखंड विद्युत विभाग कार्यालय जाने वाले मार्ग, आर्य इंटर कालेज के समीप, गुरु नानक वेडिंग

सामाजिक, सांस्कृतिक व साहित्यिक चेतना की प्रतिनिधि पत्रिका

प्वाइंट पटेल मार्ग, अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय वाली गली में जगह-जगह अत्यधिक मात्रा में कूड़ा बिखरा पाया गया। साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं पाई गई। इससे पूर्व कोटद्वार क्षेत्र के अंर्तगत साफ-सफाई की उचित व्यवस्था न होने को लेकर प्राप्त शिकायतों को देखते हुए नगर आयुक्त नगर निगम कोटद्वार को मौखिक रुप से साफ सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने के निर्देश दिए गए थे। कहा कि इसके बाद भी नगर निगम क्षेत्र में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं की जा रही है। स्थानीय नागरिकों द्वारा भी बैठक में अवगत कराया गया कि नगर निगम द्वारा नदी में कूडा डाला जा रहा है। जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने कार्यों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता तथा उच्चाधिकारियों के निर्देशों का अनुपालन न किए जाने पर नगर निगम कोटद्वार के नगर आयुक्त वैभव गुप्ता के खिलाफ विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने का पत्र संस्तुति सहित निदेशक शहरी एवं नगरीय विकास को भेजी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *