#पौड़ी

डीएम आशीष ने दिखाया रौद्र रूप, एक नाजिर, एक पटवारी सस्पेंड

Share Now

कोटद्वार तहसील के नाजिर को किया सस्पेंड

■बनगडस्यूँ के पटवारी को मौके पर जाकर दिखाया घर का रास्ता


हिम तुंग वाणी, पौड़ी

लापरवाह व भ्रष्ट सरकारी मुलाजिमों पर  जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ आशीष चौहान का कहर बरपने लगा है। बीते 2 दिनों के अंदर राजस्व विभाग के दो कारिंदे डीएम के कोप भाजन का शिकार हो गए। कोटद्वार तहसील में अपने अधिकारों से बाहर जाकर कार्रवाई करने वाले एक नाजिर को डीएम ने जिला खान अधिकारी रवि एस नेगी की जांच रिपोर्ट की बुनियाद पर निलंबित कर दिया, वहीं जिला मुख्यालय के निकट एक राजस्व उपनिरीक्षक को लापरवाही बरतने के चलते तत्काल सस्पेन्ड कर दिया।

दरअसल, दो रोज पूर्व कोटद्वार में तहसील के नाजिर द्वारा अवैध खनन कर रही ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पकड़ने के बाद छोड़ दिया गया। जबकि सरकारी वाहन का उपयोग कर नाजिर को छापेमारी के अधिकार नहीं है। वहीं इस नाजिर द्वारा पकड़ी गई ट्रालियों को छोड़ भी दिया गया। इस मामले की जांच डीएम डॉ चौहान द्वारा डिस्ट्रिक्ट माइंस अफसर रवि एस नेगी को दी गई, डीएमओ नेगी की जांच रिपोर्ट के आधार पर इस नाजिर पर डीएम की गाज गिर गयी।

वहीं, पौड़ी-देवप्रयाग स्टेट हाई वे पर स्थित एक पटवारी चौकी का औचक निरीक्षण करने पर डीएम चौहान ने पाया कि पटवारी द्वारा न केवल चौकी पर ताला लगाया गया था और न ही दस्तावेजों को सुरक्षित रखा गया था। इस लापरवाही पटवारी को डीएम ने तत्काल निलंबित कर दिया। डीएम चौहान की इस कार्रवाई से सरकारी मुलाजिमों में दहशत का माहौल है।

देश की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *