#पौड़ी

अवैध खनन रोकने को करें हर सम्भव प्रयास:डीएम

Share Now

 

कोटद्वार में अवैध खनन पर रखें पैनी नज़र, एसडीएम कोटद्वार व जिला खनन न्यास अधिकारी बनाएं समन्वय

■राजस्व संग्रह में तेजी लाएं संवंधित अफसर-डीएम


पौड़ी। हिम तुंग वाणी

डीएम गढ़वाल डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में राजस्व संवर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैैठक ली। राजस्व कर वसूली में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति नहीं लाने पर सहायक कर आयुक्त के वेतन रोकने के निर्देश व सहायक कर आयुक्त कोटद्वार को चेतावनी जारी की है।
बुधवार को अयोजित राजस्व संवर्द्धन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक मेें जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोटद्वार व खनन न्यास अधिकारी को निर्देश दिये कि कोटद्वार में सम्भावित अवैध खनन को रोकने के लिए ठोस कदम उठाना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने अन्य उपजिलाधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत जिन स्थानों पर अवैध खनन की संभावनाएं अधिकतर हैं वहां नियमित रूप से निगरानी बनाने के निर्देश भी दिये हैं। जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को समस्त मदिरा दुकान स्वामियों के हैसियत का सत्यापन करना सुनिश्चित करें। कहा कि सत्यापन के दौरान जिन स्वामियों की हैसियत गलत पाई जाती है उनपर नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी को जनपद के अंतर्गत समस्त होटलों का पंजीकरण करने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा उन्होंने विद्युत विभाग को साल के अंतिम बिल भुगतान हेतु पूर्व में ही विभागों व अन्य लोगों को जागरूक करने को कहा। उन्होंने समस्त विभागों को भी निर्देशित किया कि विभाग अपने-अपने कार्यालयों का बिल भुगतान समय पर जमा करना सुनिश्चित करें।
बैठक में जिला खनन अधिकारी रवि नेगी, डीएफओ गढ़वाल स्वपनिल अनिरुद्ध, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, जिला आबकारी अधिकारी के0पी0 सिंह,  गोविन्द रावत सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *