#देहरादून

पौड़ी के युवा फिल्मकारों ने पाया राष्ट्रीय नदी महोत्सव में पहला स्थान

Share Now

राष्ट्रीय मिशन सांस्कृतिक मानचित्रण, संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित चौथे राष्ट्रीय नदी महोत्सव में फिल्म प्रतियोगिता के तहत देशभर से नदियों पर वृत्तचित्र फिल्में आमंत्रित की गई थीं।

उत्तराखंड के दो युवाओं प्रज्ञा सिंह रावत और प्रणेश असवाल की सतपुली की नायर नदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ने फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता।फ़िल्म का संपादन दिलीप राय ने किया है और फ़िल्म में आवाज़ लक्ष्मी रावत ने दी है।

इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट् का कॉनसेप्ट अजय अजेय रावत लक्ष्मी रावत और रतन सिंह असवाल का है । फ़िल्म प्रज्ञा आर्ट्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर के तहत बनी हैं ।

इस डॉक्युमेंट्री को उत्तराखंड के युवाओं ने ही बनाया है।

उत्तराखंड के दो युवाओं प्रज्ञा सिंह रावत और प्रणेश असवाल द्वारा निर्मित सतपुली की नयार नदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ने फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार हासिल कर लिया। डॉक्यूमेट्री का संपादन दिलीप राय ने किया है और फिल्म में आवाज प्रशिद्ध अदाकारा लक्ष्मी रावत ने दी है। फिल्म की स्क्रिप्ट् का कॉनसेप्ट उत्तराखंड में पलायन पर लंबे समय से काम कर रहे और वरिष्ठ पत्रकार अजय रावत अजेय व, श्रीमती लक्ष्मी रावत व रतन असवाल का है । फिल्म प्रज्ञा आर्ट्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर के तहत बनी हैं ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *