#पौड़ी

रिखणीखाल पुलिस को बड़ी सफलता, 26 लाख का गांजा बरामद, आरोपी गिरफ्तार

Share Now

पौड़ी । हिमतुंग वाणी

पुलिस कप्तान लोकेश्वर सिंह के द्वारा जनपद के सभी थाना प्रभारीयो को अपने-अपने थाना क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने तथा मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष-2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने के लक्ष्य के तहत पुलिस मुस्तैदी से अभियान चला रही है। आज जिले के सीमांत रिखणीखाल थाने की टीम को भी एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने करीब 102 किलो गांजा बरामद किया। जिसकी कीमत 26 लाख बताई जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

थानाध्यक्ष रिखणीखाल संतोष पैथवाल और उनकी पुलिस टीम के द्वारा आज सुबह के समय थाना तिराहा के पास चैकिंग के दौरान दो नशा तस्करों को एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी संख्या डीएल5सीएच 5577 के साथ गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से 102 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद हुआ है।बरामदा गांजे की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में छब्बीस लाख बतायी जा रही है।इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि उनकी पुलिस टीम बीते कई दिनों से थाना क्षेत्र में जगह-जगह पर नशा तस्करों की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि बनाए हुए थी. जिस कारण से नशा तस्करों को गिरफ्तार किया जा सका है. पकड़े गए नशा तस्करों ने बताया की वह मुनाफे के चलते ही पहाड़ी क्षेत्रों से गांजे की खेप को मैदानी क्षेत्रों में परिवहन करके ले जाते है. जिस से वह अच्छा मुनाफा कमाते है।

रिखणीखाल पुलिस की इस कार्यवाही पर थाना क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों ने खुशी जाहिर की है। वहीं इस अवसर पर थानाध्यक्ष रिखणीखाल ने बताया की नशा तस्करों के

सामाजिक व सांस्कृतिक सरोकारों की प्रतिनिधि पत्रिका

विरुद्ध थाना क्षेत्र में अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगी. पुलिस टीम में अपर उप निरीक्षक कैलाश जोशी, हेड का0 सुरवीर का0भीष्म लायन सिंह और कपूर सिंह शामिल रहे।

आरोपियों के नाम

1.वंश अग्रवाल पुत्र शिव कुमार अग्रवाल निवासी M81 रामगंगा विहार फेस 2 गेट हाउस के पास थाना मझोला एमडीए मुरादाबाद उत्तर प्रदेश उम्र 33 वर्ष

2.रोहित शर्मा पुत्र संजीव शर्मा निवासी हरथला सब्जी मंडी थाना सिविल लाइन मुरादाबाद उत्तर प्रदेश

मु0अ0स0 19/24

एनडीपीएस 19/24 धारा 8/20, 27/60

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *