#देश

हरियाणा सरकार अल्पमत में, सीएम खट्टर ने दिया इस्तीफा

Share Now

दिल्ली॥

सरस्वती सुमन मासिक पत्रिका का फरबरी विशेषांक: भूटान दर्शन

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले हरियाणा में भाजपा- जननायक जनता पार्टी (जजपा) के बीच गठबंधन में टूट हो गया है, जिससे सरकार अल्पमत में आ गई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफ़ा देना पड़ गया। जेजेपी ने बीजेपी के साथ केंद्र में और हरियाणा में चल रही सरकार में अपने मंत्रियों की इस्तीफे देने का फैसला किया है। इससे हरियाणा में सरकार आ अल्पमत में आ गई।
लोकसभा चुनाव के पहले हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी यानी जजपा का गठबंधन टूटने की कगार पर पहुंच गया था। हरियाणा में गठबंधन टूटने की अहम वजह लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर सहमति न बन पाने को माना जा रहा है। जजपा हरियाणा में 1 से 2 लोकसभा सीटों की दावेदारी रही थी जबकि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व और भाजपा राज्य संगठन सभी 10 सीटों अपने बल पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है।
वहीं सिरसा के विधायक और हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा कहना है कि, “…मुझे लगता है कि गठबंधन (बीजेपी-जेजेपी) लगभग टूट चुका है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी 10 सीटें जीतेगी। जेजेपी के बिना भी हरियाणा सरकार जीतेगी।” रहेंगे, और सभी स्वतंत्र उम्मीदवार भाजपा का समर्थन करना जारी रखेंगे।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *