#पौड़ी

कल्जीखाल: भाजपा के प्रचार अभियान में चल रहा इनर कॉम्पिटिशन

Share Now

अजय रावत अजेय, पौड़ी

गढ़वाल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की पौड़ी विधानसभा सीट के अंतर्गत आने वाले कल्जीखाल विकास खण्ड में भाजपा के प्रचार अभियान में एक रोचकता देखने को मिल रही है। यहां पार्टी के अंदर ही 3 समूह अर्थात गुट भाजपा प्रत्याशी के लिए समांतर रूप से प्रचार अभियान में जुटे हैं। एक ओर विधायक राजकुमार पोरी व उनकी टीम बाकायदा भ्रमण कार्यक्रम जारी कर गांवों की खाक छान रही है, तो दूसरी ओर पूर्व विधायक व भाजपा के अनुसूचित विंग के प्रांतीय उपाध्यक्ष मुकेश कोली के समर्थक भी अपने तरीके से भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगते नजर आ रहे हैं। जिनसे इतर हाल ही भगवा रंग में रंगे द्वारीखाल के वर्तमान व कल्जीखाल के पूर्व प्रमुख महेंद्र राणा का भी अपना पृथक सपोर्टर ग्रुप भी है, यह ग्रुप भी लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में बीजेपी कैंडिडेट अनिल बलूनी के समर्थन में कैम्पेन चलाये हुए हैं।

सबसे अहम बात यह है कि माना जाता है कि पार्टी के मण्डल स्तरीय संगठन में जहां पूर्व विधायक मुकेश कोली का बर्चस्व है, वहीं वर्तमान विधायक होने के नाते राजकुमार पोरी के साथ भी कार्यकर्ताओं का एक बड़ा ग्रुप है। वहीं हाल ही में पार्टी में शामिल द्वारीखाल के क्षेत्र पंचायत प्रमुख महेंद्र सिंह राणा कल्जीखाल के पूर्व प्रमुख भी रह चुके हैं, साथ ही वर्तमान में उनकी पत्नी कल्जीखाल की क्षेत्र पंचायत प्रमुख हैं। ऐसे में उनके पास भी समर्थकों की एक लंबी फेहरिस्त है।

अब देखना है कि भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को तीन समांतर रेखाओं में चल रहे इस प्रचार अभियान का कल्जीखाल में कितना लाभ मिल पाता है अथवा पार्टी के अंदर विभिन्न छत्रपों के मध्य चल रहे इस इनर कम्पटीशन से कहीं पार्टी प्रत्याशी को नुकसान ही न झेलना पड़े।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *