#पौड़ी

पौड़ी: गणतंत्र दिवस पर भी मण्डलायुक्त की गैरमौजूदगी से सूना-सूना रहा मण्डल मुख्यालय

Share Now

पौड़ी॥ हिम् तुंग वाणी

देश की सर्वश्रेष्ठ सामाजिक व सांस्कृतिक मासिक पत्रिका

गणतंत्र दिवस पर पौड़ी में अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए किन्तु मण्डल मुख्यालय के रुतबे के अनुरूप इस नगर में कोई जलसा न हो पाया, कारण यह कि आज के दिन भी मण्डल मुख्यालय में कमिश्नर की गैरमौजूदगी रही। जबकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पौड़ी मण्डल मुख्यालय में मण्डलायुक्त समेत सभी मण्डलीय अफसरों की तैनाती के बड़े बड़े दावे करते रहे हैं। किंतु गणतंत्र दिवस जैसे महत्वपूर्ण दिवस पर मण्डलायुक्त का पौड़ी मुख्यालय में मौजूद न रहने से सरकार के इरादों की कमजोरी बेपर्दा हो गयी है।
उम्मीद थी कि औपचारिकता भर को ही सही मण्डलायुक्त वीएस पांडेय गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने आधिकारिक मुख्यालय पौड़ी में राष्ट्रीय ध्वज फहराने अवश्य आएंगे, किन्तु आज के दिन भी मण्डल मुख्यालय का आंगन सूना सूना रहा। गढ़वाल कमिश्नर की अनुपस्थिति में अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने तमाम औपचारिकताएं पूरी कीं।
हैरानी की बात है कि स्वयं कमिश्नर पांडेय ने पूर्व में बयान दिया था कि वह महीने में कम से कम दो दिन पौड़ी में कैम्प करेंगे और अन्य महकमों के तमाम मण्डलीय अफसर पौड़ी में बैठ कर कार्य निपटाएंगे। किन्तु गणतंत्र दिवस जैसे अवसर पर जब स्वयं कमिश्नर पौड़ी नहीं पंहुचे तो अन्य अधिकारियों के लिए उनका यह निर्देश बेमानी साबित होता है। हालांकि, अपर आयुक्त एनएस क्वीरियाल ने तत्सम्बन्धी औपचारिकताएं पूरी कीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *