#पौड़ी

पौड़ी: जनपद गढ़वाल को सैकड़ों करोड़ की सौगात देने पंहुच रहे धामी

Share Now

पौड़ी।। हिम् तुंग वाणी
शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पौड़ी दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए जिला प्रशासन गढ़वाल ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस भ्रमण अवधि के दौरान सीएम धामी जहां नारी वन्दन कार्यक्रम के तहत दिशा ध्याणी मेले का सुभारम्भ करेंगे, वहीं कन्या पूजन कार्यक्रम के दौरान एक महिला की गोद भराई रस्म व एक बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार में भी मौजूद रहेंगे। वहीं रांसी स्टेडियम के लोकार्पण के साथ कमिश्नर मुख्यालय के निकट स्थापित हुई देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।
इस भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ताबड़तोड़ शिलान्यास करते हुए जिले को 500 करोड़ से अधिक की सौगातें भी देंगे। इसमें बड़ी संख्या में सड़क परियोजनाएं शामिल हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग के तहत श्रीनगर-पौड़ी-कोटद्वार एनएच के करीब 40 किमी हिस्से को डबल लेन में कन्वर्ट करने के 185 करोड़ के कार्य का शिलान्यास शामिल है, वहीं पौड़ी-देवप्रयाग स्टेट हाइवे के अपग्रेडेशन के 17 करोड़ के कार्य का भी शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही सैकड़ों करोड़ से पीएमजीएसवाई के श्रीनगर, कोटद्वार व बैजरों आदि डिवीज़न के तहत बनने वाली सड़कों का भी शिलान्यास सीएम धामी करेंगे। कोटद्वार के शशिधर राजकीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में होने वाले कार्यों का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री के हाथों होगा। मुख्यमंत्री इस दौरान ग्रामीण निर्माण विभाग व पंचायती राज विभाग की करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
कार्यक्रम के दौरान भीमल पेंटिंग, पिरूल व खजूर से काष्ठ निर्माण, जांदरा, ओखली आदि की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।
जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान ट्रैफीक सुचारू चलता रहे इसके लिए ट्रैफिक प्लान तैयार कर दिया गया है। कार्यक्रम स्थल व नगर की अन्य व्यवस्थाओं को भी चाक चौबंद कर दिया गया है।

देश की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *