#श्रीनगर (गढ़वाल)

श्रीनगर: गंगा दर्शन मोड़ पर लहराया100 फीट ऊंचा तिरंगा

Share Now

 

■मंत्री डॉ धन सिंह ने पार्क का भी किया लोकार्पण■

■समय से पूर्व ध्वजा व पार्क निर्माण पूर्ण होने पर मंत्री ने जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी व लोनिवि को दी बधाई■

श्रीनगर ।।

कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने श्रीनगर के गंगा दर्शन बैंड में 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज और पार्क का लोकार्पण किया। उन्होंने पार्क के समीप की भूमि पर वंदे मातरम/भारत माता चौक निर्माण की घोषणा की।
मंत्री ने 34.85 लाख की लागत से निर्मित राष्ट्रीय ध्वज व पार्क का लोकार्पण करते हुए कहा कि स्थानीय व बाहर से आने वाले पर्यटकों को यह आकर्षण का केंद्र होगा।

डॉ धन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बेहतर कार्य हो रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि नगर निगम श्रीनगर वृहद स्वरूप ले रहा है। उन्होंने कहा कि नगर में गंगा म्यूजियम बनाया जाएगा, इसके लिए उन्होंने 4.50 करोड़ रूपये की स्वीकृत प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों के लिए श्रीनगर बड़ा पड़ाव बन जाएगा। श्रीनगर शहर के अलावा शिक्षण प्रशिक्षण संस्थानों में भी पार्क बनाए जायेंगे तथा गंगा दर्शन बैंड में खाली भूमि पर चौक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में घरेलू गैस पाइप लाइन, सीवर लाइन, गोला बाजार को बहुत ही आकर्षक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान, एसडीएम श्रीनगर नूपुर वर्मा और पीडब्ल्यूडी के ईई केएस नेगी के विशेष प्रयासों से गंगा दर्शन पार्क का निर्माण तय समय पर हुआ है। इस दौरान उपजिलाधिकारी नूपुर वर्मा ने मंत्री और जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया। पीडब्ल्यूडी पाबौ के अधिशासी अभियंता ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज की लंबाई 30 फीट और चौड़ाई 20 फीट है।

सरस्वती सुमन मासिक पत्रिका का फरबरी विशेषांक: भूटान दर्शन

मंत्री ने इस कार्यक्रम के उपरांत वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय आर्युविज्ञान एवं शोध संस्थान से सम्बद्ध हे०न०ब० राजकीय बेस टीचिंग चिकित्सालय श्रीनगर में कार्डियक कैथ लैब भवन के स्थल का भूमि पूजन किया और वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय आर्युविज्ञान एवं शोध संस्थान के सम्बद्ध हे०न०ब० राजकीय बेस टीचिंग चिकित्सालय श्रीनगर में एंडस्कोपी का लोकापर्ण किया। इस दौरान उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा पंच पीपल से स्वीत तक ऐलिवेटेड मेरिन ड्राईव सड़क तथा लोक निर्माण विभाग श्रीनगर द्वारा ठण्डी सड़क का प्रस्तुतिकरण की समीक्षा भी की। वहीं उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर में टैक्नीशियन सवंर्ग के अंतर्गत ओ०टी० टैक्नीशियन, सी०एस०एस०डी० टैक्नीशियन, ई०सी०जी० टैक्नीशियन, ऑडियोमैट्री टैक्नीशियन एवं डेण्टल टैक्नीशियन के नियुक्ति पत्र वितरित भी किये । उसके बाद उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर के सभागार में उत्तराखण्ड मेडिकल लैब टैक्नीशियन एसोसिएशन के प्रान्तीय अधिवेशन में भी प्रतिभाग किया ।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी नुपूर वर्मा, अधिशासी अभियंता लोनिवि केएस नेगी, खंड शिक्षा अधिकारी अश्विनी रावत सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *