#पौड़ी

पौड़ी: मतगणना केंद्र रहेगा यथावत, जीआईसी में ही होगी काउंटिंग

Share Now

■पूर्व में जीबी पंत इंस्टीट्यूट में मतगणना करने पर हुआ था विचार
■किन्तु इस मर्तबा परंपरागत स्थल पर ही होगी काउंटिंग: डीएम

पौड़ी।
कुछ दिन पूर्व हुई एक बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने ट्रैफिक, पार्किंग व अन्य अव्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए परंपरागत मतगणना स्थल जीआईसी पौड़ी नगर के स्थान पर जीबी पन्त इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में मतगणना कराने के विकल्प पर विचार करने को कहा था, किन्तु अब तमाम पहलुओं को मध्यनजर रखते हुए जीआईसी पौड़ी में ही कलेक्शन सेंटर व काउंटिंग सेंटर बरकरार रखने का फैसला लिया गया है। इस हेतु आज डीएम डॉ आशीष ने अन्य अफसरों के साथ इंटर कॉलेज का निरीक्षण कर जरूरी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने पूर्व चुनाव में बने स्ट्रांग रूम में इवीएम के रख रखाव की व्यवस्था, काउंटिंग कक्ष, पोलिंग पार्टी रूट, पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य का जायजा लिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मतगणना स्थल जीआईसी पौड़ी का निरीक्षण करते हुए लोनिवि को पूरा प्लान तैयार करते हुए उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में हुए चुनाव के आधार पर ही प्लान तैयार करें तथा जो कक्ष जिस कार्य के लिए बनाया जायेगा उसी के अनुरूप प्लान बनाएं। जिससे वहां सभी व्यवस्थाएं आसानी से पूर्ण की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि मतगणना में सुरक्षा में तैनात फोर्स के लिए ठहरने की व्यवस्था, चुनाव में तैनात कार्मिकों के लिए भोजन व्यवस्था, पेयजल, शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाओं का भी प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि जनपद के समस्त विधानसभाओं से मतदान करके आने वाली पोलिंग पार्टियों का रूट प्लान क्या रहेगा उसकी रिपोर्ट भी तैयार करते हुए प्रस्तुत करने को कहा।
निरीक्षण के दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह अधिकारी, सहायक अभियंता लोनिवि रवि कुमार, एसआई पुलिस महेश सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *