#उत्तरकाशी

अंकिता हत्याकांड जैसी बू आने लगी है अंजली प्रकरण में

Share Now

उत्तरकाशी में तनाव की स्थिति

■रिसोर्ट स्वामी व कुक हिरासत में

■लोगों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर नहीं ऐतबार

■लोगों को आशंका कि यह अंकिता भंडारी कांड रिपीट हुआ है

■फिलहाल रिसोर्ट सीज

देश की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

उत्तरकाशी। (हिम तुंग वाणी)

जिला मुख्यालय से लगभग 10 किमी दूर कफलौं बेसिक होमस्टे में अंजलि की रहस्यमयी मौत के मामले के मामला गरम होता जा रहा है। अंजली की मौत को लोग पौड़ी की अंकिता भंडारी वाले हत्या के मामले के समान मान कर चल रहे है।

स्थानीय लोगो ने आशंका है कि अंजली की हत्या कर लटकाया गया है। इस मामले को लेकर लोगों में गुस्सा है। शनिवार देर शाम अंजलि का पोस्टमार्टम हुआ लेकिन लोगों ने सवाल खड़े करते हुए शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। उत्तरकाशी में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

अंजलि की मौत के कुछ अहम साक्ष्य सामने आये है। घटना के दिन इस होमस्टे के कुछ सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे और घटना वाली रात यानि नवम्बर 30 की रात होटल मालिक अनिल कुडियाल ने जो कुछ किया वह आधा-अधूरा कैमरे में कैद हुआ है। आधा अधूरा इसलिए की अंजलि जिस कमरे में रहती थी वहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए थे। अब बात उस रात की अनिल कुडियाल उस रात तीन बार अंजलि के कमरे की तरफ दिखाई देता है। पहले बार वह करीब नौ बजे जाते हुए दिखता है, फिर रात 12 बजे के आस पास नजर आता और अंत में सुबह चार बजे अनिल कुडियाल अंजलि के कमरे की ओर जाते दिखाई दिया। वह तीन बार उस तरफ क्यों और किसलिए गया था सुबह वह सिगरेट पीते हुए दिखाई दे रहा है। आखिर उस पूरी रात जगकर अनिल कुडियाल क्या कर रहा था। अनिल का कहना था कि वह अंजलि के कमरे की तरफ ठंडा पानी लेने गया था। ठंड में ठंडा पानी लेने वाली बात संदेह पैदा कर रही है। इस मामले में अनिल कुडियाल घिरता जा रहा है। दूसरा सबसे अहम यह भी है कि फांसी जब अंजलि ने लगाई तो उसे पैर लटकते हुए जमीन पर क्यों थे। ऐसे कैसे संभव है कि कोई खड़े-खड़े ही गले में रस्सी डालकर मर जाए। अंजलि का शनिवार शाम को पोस्टमार्टम हो चुका और रिपोर्ट अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।

इस मामले में पुलिस ने शनिवार को होटल मालिक अनिल कुडियाल और उसके कुक को गिरफ्तार कर लिया हैपुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है, होम स्टे सीज कर दिया गया है, फारेंसिक टीम ने भी सबूत जुटाए हैं और पूरे मामले में जो भी दोषी होगा उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलवक्त पोस्टमार्टम होने के बाद ग्रामीणों व परिजनों ने शव का दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया। उनकी मांग है कि शव का पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों पर उन्हें विश्वास नहीं है। उन्होंने मांग की कि पोस्टमार्टम किसी उच्च संस्थान में किया जाए। इस कांड के बाद लोगों में गुस्सा है और यह जानने के लिए लोग सड़कों पर हैं। उत्तरकाशी में इस मामले को लेकर तनाव है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *