#उत्तरकाशी

उत्तरकाशी: यह अंकिता भंडारी हत्याकांड-2 तो नहीं..!

Share Now
देश की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

आरोप: कहीं यह भी अंकिता हत्याकांड-2 तो नहीं…!

■रिसोर्ट में फंदे से लटकी मिली 17 वर्षीय युवती की लाश

■रिसोर्ट स्वामी के यहां काम करती थी लड़की

■लोगों ने लगाया हत्या का आरोप

उत्तरकाशी। पौड़ी की अंकिता भंडारी हत्याकांड में अभी न्याय भी नहीं मिल पाया कि उत्तरकाशी जिले में भी एक नवयुवती की फंदे से लटकी मिली लाश ने फिर से उत्तराखंड में रिजॉर्ट्स में एक और संदिग्ध मौत से उबाल आ गया है। उत्तराखंड के जिला मुख्यालय उत्तरकाशी से करीब 13 किमी दूर संगमचट्टी क्वारी गाड के निकट स्थित एक रिजॉर्ट में नजदीक के सेकू ग्राम पंचायत के कफलौं तोक की रहने वाली 17 साल की अंजलि फंदे से लटकी मिली। अंजलि रिजॉर्ट मालिक के घर में काम करती थी। इस मामले से पूरे क्षेत्र में उबाल आ गया है इसे भी हत्या करार दिया जा रहा है। कुछ लोग इस घटना को अंकिता हत्या कांड जैसा भी कह रहे हैं। इस नाबालिग गरीब बेटी की हत्या हुई या फिर इसने आत्महत्या की यह तो जांच के बाद पता चलेगा लेकिन इस घटना ने भी उत्तराखंड में कुकुरमुत्तों तरह उग आये रिजॉर्ट्स की गतिविधियों पर शक होने लगा है।

अंजलि रिर्जाट के टॉप फ्लार पर फंदे से लटकी मिली थी । जहाँ लड़की फंदे से लटकी मिली थी उसकी ऊंचाई देखें तो अंजलि के पांव लगभग जमीन से लगे हुए थे। ग्रामीणों का कहना है कि अक्सर फांसी वाले मामले में देखा गया है कि लटकने वाले की आंखों का आकार बढ़ने के साथ ही मुंह भी खुला होता है और जीभ भी बाहर निकली होती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं था बल्कि अंजलि ऐसे लटकी हुई थी जैसे कोई सो रहा हो। इन सभी हालतों को देख कर लग रहा है अंजली ने आत्महत्या कैसे की होगी। अंजली की मौत को लोग आत्महत्या मानने को तैयार नहीं हैं, इसे सीधे तौर पर हत्या करार दिया जा रहा है। संदेह की एक वजह यह भी है कि अंकिता भंडारी वाले मामले की तरह रिजॉर्ट के सीसीटीवी कैमरे बंद थे। सीसीटीवी कैमरे कब बंद हुए और कैसे बंद हुए यह भी जांच के बाद पता चलेगा लेकिन इन वजहों के चलते स्थानीय लोग इसे हत्या करार दे रहे हैं और पूरा संगमचट्टी, गंगोरी, उत्तरकाशी और आसपास के लोग गुस्से में है। गुस्से का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोगों ने रिजॉर्ट के मालिक अनिल और उसके दो कर्मचारियों की जमकर धुनाई कर दी थी गनीमत यह रही कि पुलिस ने मामला संभाल लिया। लोगों ने मौके से शव भी नहीं उठाने दिया। पुलिस उपाधीक्षक के प्रयासों के बाद लोग इस पर सहमत हुए। आज अंजलि का पोस्टमार्टम होना है और इस पोस्टमार्टम के बाद काफी कुछ सामने आ जाएगा। कल रात से पुलिस ने हिरासत में लिए गए दो कर्मचारियों से पूछताछ की है। जिला अस्पताल उत्तरकाशी में अंजलि का पोस्टमार्टम होना है और इससे पहले ही सुबह-सबेरे लोग जमा होने शुरू हो गए थे । संगमचट्टी के कई गांवों की महिलाएं भी न्याय मांगने जमा हो गई थी।

क्षेत्रीय विधायक सुरेश चौहान भी मामले की निष्पक्ष जांच के साथ दोषियों को सख्त से सख्त सजा की पैरवी कर रहे हैं। जिलाधिकारी आशीष रुहेला, पुलिस अधीक्षक समेत जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने बताया कि पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों का पैनल करेगा जिसकी वीडियो ग्राफी भी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *