#देहरादून

चारधाम यात्रा को लेकर सीएस राधा व यूनियन होम सेक्रेटरी के बीच मन्त्रणा

Share Now

देहरादून॥
चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर आज मुख्य सचिव राधा रतूड़ी व केंद्रीय गृह सचिव के मध्य वर्चुअल मीटिंग हुई। मीटिंग में यूनियन होम सेक्रेटरी ने सीएस को भरोसा दिलाया कि केंद्र की ओर से हर सम्भव मदद चारधाम यात्रा प्रबंधन हेतु उत्तराखंड को दी जाएगी। वही सीएस रतूड़ी ने केंद्रीय सचिव को भरोसा दिलाया कि चारधाम यात्रा सुचारू रूप से चल रही है।
वर्चुअल मीटिंग के बाद राधा रतूड़ी ने बताया कि उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र व गुजरात जैसे राज्यों जहां से सर्वाधिक संख्या में तीर्थ यात्री उत्तराखंड पंहुचते हैं, वहां की सरकारों को अवगत करा दिया गया है कि बिना ऑनलाइन पंजीकरण वाले श्रद्धालुओं को यात्रा पर रवाना न किया जाए, जैसे ही धामों पर क्राउड कम होने लगेगा सतत रूप से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को बहाल कर दिया जाएगा।

सीएस ने यह भी बताया कि चारधाम यात्रा व दावानल से सम्बंधित

सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

सभी कार्यों के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तराखंड को विशेष छूट प्रदान की हुई है अतः यह कहना गलत होगा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते यात्रा प्रबन्धन पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। मुख्य सचिव ने दावा किया कि चारधाम यात्रा सुचारू चल रही है और आने वाले समय मे इसमें और सुधार आएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *