#पौड़ी

पौड़ी: लोस के मतगणना के लिए प्रशिक्षण शुरू

Share Now

 

■मनोयोग से प्राप्त करें ईवीएम व पोस्टल बैलेट का प्रशिक्षण: जिला निर्वाचन अधिकारी■

◆4 जून को होने वाले मतगणना के लिए 846 कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण◆

पौड़ी॥॥

लोकसभा चुनाव-2024 के तहत आगामी 04 जून को होने वाले मतगणना के लिए प्रेक्षागृह पौड़ी में मास्टर ट्रेनरों द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मतगणना कार्मिकों को ईवीएम व पोस्टल बैलेट की मतगणना के बारे में प्रशिक्षण दिया किया। 846 कार्मिकों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया गया, जिसमें ईवीएम के 436 व पोस्टल बैलेट के 410 कार्मिक शामिल थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कहा कि डाक मत पत्रों की मतगणना 8 बजे से शुरू की जाएगी। इसके 30 मिनट के पश्चात ईवीएम में प्राप्त मतों की गणना प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने सभी कार्मिकों को कहा कि ईवीएम और पोस्टल बैलेट का प्रशिक्षण पूर्ण मनोयोग से प्राप्त करें, जिससे मतगणना के दिन किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि मतगणना संबंधी उपलब्ध कराए गए प्रारूप के समस्त कालम स्पष्ट शब्दों में साफ-साफ भरे जाएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त मतगणना कार्मिकों को निर्देशित किया कि मतगणना के दिन सुबह 6 बजे अपने परिचय पत्र तथा ड्यूटी आदेश के साथ मतगणना स्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करें।
मुख्य विकास अधिकारी अवूर्पा पाण्डेय ने कहा कि मतगणना की प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी बनाने के लिए कार्मिकों का यह प्रशिक्षण अत्यंत महत्वपूर्ण है। कहा कि मास्टर ट्रेनरों द्वारा दिया जा रहा प्रशिक्षण को गंभीरता से समझे, जिससे मतगणना के दिन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रशिक्षण के अंत में प्रतिभागियों ने अपने प्रश्नों और शंकाओं का समाधान प्राप्त किया और उन्हें आगामी मतगणना के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया।
प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर ईवीएम दीपक रावत, पोस्टल बैलेट अमरेंद्र चौधरी सहित मतगणना कार्मिक उपस्थित थे।

सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *