#चम्पावत

चम्पावत: बनबसा में बाघ ने महिला को उतारा मौत के घाट

Share Now

चंपावत/बनबसा।

बनबसा क्षेत्र में बाघ ने चारा लेने गई महिला को मौत के घाट उतार दिया। महिला अपनी मां और कुछ अन्य महिलाओं के साथ चारा पत्ती लेने हुड्डी नदी के पास के जंगल गई थी। पंचनामा भरने के बाद पुलिस महिला के शव को टनकपुर उप जिला अस्पताल लाई है। इस वारदात से क्षेत्र में खौंफ बना हुआ है। ग्रामीणों ने मृतका के आश्रितों को मुआवजा देने के अलावा जंगली जानवरों से सुरक्षा के उपाय करने की मांग की है।
टनकपुर के उप जिलाधिकारी आकाश जोशी ने बताया कि हुड्डी नदी के नजदीक बनबसा के हेलागोठ क्षेत्र के जंगल में बाघ के हमले में 23 मई के पूर्वान्ह एक महिला की मौत हो गई। फागपुर बनबसा की मुन्नी देवी (32) पत्नी कैलाश पुरी अपनी मां कमला देवी और कुछ अन्य महिलाओं के साथ चारा लेने के लिए जंगल गई थीं। तराई पूर्वी डिवीजन में आने वाले इस जंगल में बाघ ने हमला बोल दिया। मां कमला देवी और साथ गई महिलाओं ने मुन्नी देवी को बचाने की कोशिश की, लेकि

सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक व सामाजिक पत्रिका

न सफल नहीं रहे। बाघ कुछ दूरी तक महिला को घसीट कर ले गया। बाद में महिलाओं ने वारदात की पुलिस और प्रशासन को जानकारी दी। वन विभाग की टीम ने मौका मुआयना करने के बाद क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। वहीं मुन्नी देवी के पोस्टमार्टम की टनकपुर उप जिला अस्पताल में प्रक्रिया चल रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *