#टेहरी #मनोरंजम

श्रीनगर क्षेत्र में लगातार बढ़ रहा गुलदार का आतंक

Share Now

टिहरी।

जनपद टिहरी गढ़वाल के कीर्तिनगर ब्लाक और पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर तहसील क्षेत्र में गुलदार का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को कीर्तिनगर के इलाके में गुलदार ने तीन महिलाओं पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को कीर्तिनगर विकासखण्ड के नैथाणा गांव में घास लेने गयी तीन महिलाओं पर दोपहर करीब साढ़े बारह बजे घात लगाये गुलदार ने अचानक हमला कर दिया। महिलाओं ने किसी तरह अपनी जान बचाई। हालाँकि गुलदार के हमले से तीनों महिलाएं घायल हो गई। घायल महिलाओं को बेस चिकित्सालय श्रीकोट में भर्ती करवाया गया है।। इस घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। नैथाणा गांव की मेघना चौहान (30 साल), सुमित्रा चौहान (32 साल) और सम्पदा देवी (70 साल) दोपहर को करीब 12।30 बजे मल्या नैथाणा में घास लेने गई थी, तभी वहां घात लगाए बैठे गुलदार ने मेघना और सुमित्रा पर हमला कर दिया। हालांकि सुमित्रा ने हिम्मत दिखाते हुए गुलदार पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए, जिस कारण गुलदार वहां से भाग गया। लेकिन जाते जाते गुलदार ने बगल में ही घास काट रही सम्पदा देवी पर भी हमला कर दिया। जब सम्पदा देवी ने शोर मचाया तो गुलदार वहां से भी भाग गया। जैसे ही ये खबर गांव में पहुंची तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तीनों महिलाओं को हॉस्पिटल लेकर गए।
बेस अस्पताल श्रीनगर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजेय विक्रम सिंह ने बताया कि गुलदार के हमले से घायल मेघना, सुमित्रा व सम्पता देवी की स्थिति सामान्य है। तीनों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है।
इससे पहले भी कीर्तिनगर सहित आस पास के क्षेत्रों में गुलदार की चहलकदमी देखी जा रही थी। कीर्तिनगर वन प्रभाग के वन क्षेत्राधिकारी बुद्धि प्रकाश ने बताया कि पूर्व में गुलदार की चहलकदमी को देखते हुए वन विभाग की टीम पहले से ही जंगल में सर्च आपरेशन चला रही थी। घटना के कुछ ही दूरी पर वन विभाग के कर्मचारी गश्त कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पिंजरा लगाने को लेकर उच्च अधिकारियों से बात की जा रही है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग भी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *