#उत्तराखण्ड

हरक सिंह की तरफ लपका ईडी का पंजा, गांव से लेकर इंस्टिट्यूट तक छापे

Share Now

देहरादून/श्रीनगर(गढ़वाल) ।।
आखिरकार सूबे के कद्दावर नेता डॉ हरक सिंह रावत पर प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 2022 के विस् चुनाव से पहले जब हरक सिंह ने कमल को छोड़ पंजे को पकड़ा था तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द हरक सिंह की तरफ ईडी का पंजा अवश्य लपकेगा। इससे पूर्व पाखरो में पेड़ कटान व अन्य मामलों को लेकर भी हरक सिंह के विरुद्ध जांच की गई थी, हालांकि उस जांच के कोई सनसनीखेज नतीजे सार्वजनिक नहीं हुए। इधर बुधवार को आखिर ईडी हरक सिंह के तमाम ठिकानों तक पंहुच ही गयी।
सूत्रों के मुताबिक ईडी की अनेक टीमें हरक के देहरादून स्थित निवास डिफेंस कलोनी के साथ श्रीनगर-गढ़वाल के श्रीकोट व उनके पैतृक गांव ग

सरस्वती सुमन मासिक पत्रिका का फरबरी विशेषांक: भूटान दर्शन

हड़ में भी तलाश कर रही हैं। इसके साथ ही उनके परिवार के देहरादून स्थित पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट में भी ईडी दस्तावेज खंगाल रही है। यह भी सूचना है कि उनके दिल्ली स्थित आवास पर भी ईडी की छापेमारी जारी है।
जिस प्रकार से हरक सिंह के तमाम ठिकानों पर एक साथ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दस्तक दी गयी है उससे लगता है ईडी पूरी तैयारी के साथ हरक सिंह को दबोचने आयी है। यदि ईडी मनी लॉन्ड्रिंग या अन्य ओफन्स के दस्तावेज हासिल करने में कामयाब होती है तो हमेशा शानदार व दबंग सियासी जीवन जीने वाले हरक सिंह का बुरा दौर शुरू होना तय है।
इधर राज्य की सियासी फ़िज़ाओं में चर्चा उड़ रही थी कि हरक सिंह एक बार फिर पाला बदल कर वापस भगवा पटका पहनने की ओर अग्रसर हैं, फिलहाल इन चर्चाओं को विराम लग गया है। वहीं ईडी व अन्य जांच एजेंसियों से आशंकित और खौफ़जदा अनेक अन्य नेताओं की बेचैनी बढ़ना तय है। अनेक नेता भगवा पटका पहनने की कोशिशों में तेजी लाते हुए नजर आ सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *