#पौड़ी

पौड़ी: अपेक्षित राजस्व वसूली न करने वाले अफसरों से डीएम नाराज

Share Now

■उपभोक्ताओं को समय पर दें बिजली के बिलः जिलाधिकारी■

■अधिकारियों को राजस्व की प्रगति बढ़ाने के दिये निर्देश■

पौड़ी॥

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने जिला कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में राजस्व संवर्द्वन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक ली। उन्होंने राजस्व वसूली में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति नहीं लाने प

सरस्वती सुमन मासिक पत्रिका का फरबरी विशेषांक: भूटान दर्शन

र आबकारी निरीक्षक यमकेश्वर, एआरटीओ कोटद्वार और विद्युत विभाग द्वारा लेट में बिल दिये जाने पर नैनीडांडा व कोटद्वार के कांट्रेक्टर के स्पष्टीकरण तलब किया।
सोमवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को सक्त निर्देश दिये कि जनपद के अंतर्गत जिन दुकानों के स्वामियों द्वारा समय पर राजस्व जमा नहीं किया जा रहा है उन्हें नोटिस जारी करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने राज्य कर आयुक्त श्रीनगर व कोटद्वार को राजस्व कर प्रगति बढ़ाने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को बिजली की चोरी हेतु समय-समय पर छापेमारी करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं को समय पर बिल देना सुनिश्चित करें। उन्होेंने एसडीओ को कहा कि जिन कांट्रेक्टरों द्वारा समय पर बिल नहीं दिया जाता है उन्हें सक्त निर्देश दें कि समय पर उपभोक्ताओं को विद्युत बिल देना सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने पर्यटन, वन विभाग, खनन सहित अन्य अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला खनन अधिकारी रवि नेगी, आबकारी अधिकारी केपी सिंह, राज्य कर आयुक्त श्रीनगर चंचल चौहान, एसडीओ विद्युत गोविंद सिंह रावत, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री, एसडीओ वन विभाग लक्की शाह सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *