#रुद्रपुर

उधमसिंहनगर में खनन माफिया बेखौफ व बेलगाम

Share Now

■ग्रामीणों पर झोंके फायर, एक गम्भीर

■उप्र के घोसीपुरा गांव का है खनन माफिया

देश की सर्वश्रेष्ठ रचनात्मक पत्रिका में स्थान पाएं

 

उधम सिंह नगर जिले के खनन माफियाओं के अंदर अब किसी का भय नहीं रह गया है। काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र में खनन माफियाओं के द्वारा ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी गई, ग्रामीण खनन के ट्रकों को वहाँ से ले जाने का विरोध कर रहे थे। उनके वाहनों के निकलने का विरोध कर रहे थे। इन खनन का कारोबार करने वालों ने तैश में आ कर फायरिंग भी कर दी जिसमें कुछ ग्रामीण घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है।
काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में कोसी नदी से नजदीकी उत्तर प्रदेश के घोसीपुरा गांव के रहने वाले खनन माफिया अवैध खनन करते हैं, खनन माफियाओं के वाहनों से दुर्घटना की आशंका और प्रदूषण को देखते हुए यहां गांव वालों के द्वारा इसका विरोध किया जा रहा था, इसलिए कुछ दिनों से कुछ ग्रामीण इसी मामले को लेकर धरने पर भी बैठे हुए थे।
पिछले कुछ दिनों से ग्रामीणों की खनन माफिया के साथ लगातार झड़प हो रही थी, बताया जा रहा है कि रविवार सुबह भी ग्रामीणों की खनन माफिया के साथ झड़प हुई, इसके बाद खनन माफिया ग्रामीणों को धमकी देकर चले गए। रविवार की देर शाम खनन माफिया अपने साथ कई अपने साथियों को लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए, खनन माफियाओं के पास असलहे भी मौजूद थे। यहां खनन माफिया ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया, इस घटना में 4 से 5 ग्रामीण घायल हो गए हैं। कुछ ग्रामीणों को गोली के छर्रे भी लगे हैं।
सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों से तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी, वहीं घायल ग्रामीणों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *