#उत्तरकाशी

सिलक्यारा: गुरुवार का दिन ला सकता है अच्छी खबर

Share Now

उत्तरकाशी।अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक़ चलता रहा और ऑगर मशीन में कोई बड़ी दिक्कत न आई तो गुरुवार तक सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकाला जा सकता है। हालांकि कई और स्थानों से सुरंग में अंदर पहुँचने के प्रयास किये जा रहे है। बताया जा रहा है कि अब मजदूरों तक पहुंचने तक के बीच दूरी 20 मीटर रह गई है। जिला प्रशासन अब सूचनाओं को छुपाने का काम भी करने लगा है। जिला प्रशासन ने निकाले जाने वाले 41 मजदूरों को अस्पाल पहुँचाने की तैयारियां पूरी कर ली है।
गौरतलब है कि मंगलवार को पहली बार सभी श्रमिक सकुशल दिखाई दिए। छह इंच के पाइप से भेजे गए एंडोस्कोपिक कैमरे से मंगलवार को पहली बार श्रमिकों से लाइव संपर्क हुआ था। वॉकी-टॉकी से उनसे बात भी हुई। इसी पाईप से मजदूरों को दवाई, संतरे, केले, रोटी, सब्जी, पुलाव और नमक भेजा गया। सभी श्रमिक अब राहत एवं बचाव कार्य में जुटी टीम के संपर्क में हैं।
श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए देश-विदेश की आठ एजेंसियां और विशेषज्ञ जुटे हैं। सुरंग में फंसे श्रमिकों को बचाने के लिए सारी रात ड्रिलिंग का काम चलता रहा और ऑगर मशीन से 800 एमएम के छह पाइप डाले जा चुके हैं। 36 मीटर तक ड्रिलिंग की जा चुकी है। सातवें पाइप की वेल्डिंग का काम चल रहा है। अब सुरंग में करीब 20 से 22 मीटर की दूरी रह गई है। मजदूर करीब 56 मीटर अंदर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *