#नैनीताल

हल्द्वानी में हादसा: टेंट हॉउस में सो रहे तीन मजदूर जिंदा जले

Share Now

हल्द्वानी। दीपावली की रात हल्द्वानी में एक टेंट हाउस में काम करने वाले तीन मजदूरों के लिए आखिरी रात साबित हुई। भीषण आग से घिरे मजदूर वहीं फंसे रह गए और जिंदा जलकर मर गए।

नगर के नबाबी रोड पर कुमाऊं टेंट हाउस में सो रहे तीन कर्मचारी जिंदा जल गए। आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। दमकल की पांच गाड़ियों ने तीन घंटे बाद आग पर काबू पा लिया था। देर रात तक पुलिस-प्रशासन और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद रहे।

दीपावली की रात नैनीताल जिले के हल्द्वानी में भी एक अग्निकांड हो गया। टेंट में सो रहे मजदूरों में से 3 की जिंदा जलाने से मौत हो गई। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। हल्द्वानी के नवाबी रोड पर गिरीश हेडिया का कुमाऊं टेंट हाउस और गोदाम स्थित है जहां पर छह कर्मचारी रह रहे थे। इसमें से रामनगर के मालधनचौड़ निवासी रविन्द्र, कृष्ण कुमार और धारी निवासी रोहित पुरी टेंट हाउस के अंदर ही सो गए थे। बाकी तीन बाहर सोए हुए थे। रात 12 बजे टेंट हाउस में अचानक आग लग गई।
दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
आसपास के लोगों ने आग की लपटें उठती हुई देखीं और सूचना टेंट हाउस स्वामी व अग्निशमन विभाग को दी। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। तीनों कर्मचारी आग की लपटों में घिर गए। इधर, दमकल की पांच गाड़ियों को आग बुझाने के लिये लगया गया। घटना के बाद टीम अंदर पहुंची और तीन कर्मचारियों के जले शव बरामद किए। पूरा टेंट हाउस आग की भेट चढ़ चुका है।
मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसपी सिटी हरबंस सिंह और सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धौनी और सीएफओ गौरव भी पहुंच गए थे। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

चित्र प्रतीकात्मक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *