#उत्तरकाशी

उत्तरकाशी: हिन्दू जनाक्रोश रैली पर पथराव के बाद हालात तनावपूर्ण

Share Now

उत्तरकाशी।

यहां आयोजित हिन्दू जनाक्रोश महारैली में पथराव और लाठीचार्ज के कारण रैली में शामिल होने आए स्वामी दर्शन भारती और कई पुलिस कर्मियों के साथ कुछ प्रदर्शनकारी भी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिससे उत्तरकाशी में तनावपूर्ण स्थिति हो गई है। पुलिस के आला अधिकारियों सहित जिला प्रशाशन स्थिति पर निग़ाह रखे हुये हैं।
स्वामी भारती को पत्थरबाजी में ज़्यादा चोट लग जाने के कारण उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिंदू महारैली को भटवाड़ी रोड में आगे जाने से रोकने के लिए लगाए गए बैरिकेटिग स्थल पर हुई। प्रदर्शनकारी दो से तीन घंटे तक यहां आगे जाने की जिद में डटे रहे।इसी बीच यहां ऊपर वरूणावत पहाड़ी के छोर पत्थरबाजी होने लगी और काफी देर तक पत्थरबाजी हुई। इससे शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल भी स्थिति पर निग़ाह रखे हुए है।

 

उधर डीएम डॉ मेहरबान सिंह ने कहा कि मस्जिद की जांच में पाया गया कि मस्जिद अपनी ही जमीन पर बनाई गई है। कल शाम को एसडीएम मुकेश रमोला ने कहा कि किसी भी संगठन ने रैली की अनुमति नहीं ली है, अब कांग्रेस का सवाल है कि जब कल शाम तक अनुमति नहीं थी रात को कैसे अनुमति दी गई है। बहरहाल कांग्रेस रैली के विरोध में है और हिंदू संगठन सड़क पर है।

फिलवक्त गंगा के मायके में गंगा तट पर आक्रोश रैली निकालने के साथ ही हिंदू संगठनों ने मांग की है कि तत्काल मस्जिद हटाने के साथ ही बाहरी लोगों का सत्यापन किया जाए और अवैध रूप से शिवनगरी में रह रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *