#पौड़ी

गरिमा की प्रतिभा को तरासने गुरु द्रोण बने भारत बिष्ट

Share Now

पौड़ी।।  हिम् तुंग वाणी एक्सक्लुसिव

शिक्षक यदि ठान ले तो वो अपने शिष्य को मेहनत और लगन से देश और विश्व पटल पर खड़ा कर सकता है। ऐसे ही मेहनत और लगन से पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक के अंतर्गत पोखरीखेत इंटर कॉलेज की कक्षा 9 की छात्रा गरीमा थपलियाल आजकल लेह लद्दाख में स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टेबल टेनिस अंडर 19 प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रही हैं।
अमूमन एलीड वर्ग का खेल माने जाने वाले टेबिल टेनिस से गांव के बच्चे बहुत रुचि नहीं दिखा पाते और न ही उनके इन स्कूलों में इस तरह के खेलों के संसाधन उपलब्ध रहते है लेकिन एक शिक्षक कोच ने अब पहाड़ के बच्चों और वो भी बालिकाओ को अभिजात्य वर्ग के इस खेल के लिये निपुण ही नहीं बनाया बल्कि देश में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने का मौका भी दिया।
कक्षा 9 की गरीमा को पिछले एक साल वहीं के शिक्षक भारत सिंह बिष्ट कोच के तौर पर प्रशिक्षण देते रहे हैं। उनकी इसी मेहनत से गरिमा लेह लद्दाख में स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टेबल टेनिस अंडर 19 प्रतियोगिता में शिरकत कर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर सकी। गरिमा अब इस खेल में ही अपना भविष्य बनाना चाहती है। अब देखने वाली बात ये होगी कि उत्तराखंड सरकार इस बच्ची के हुनर को और निखारने के लिए कितने प्रयास और संसाधन उपलब्ध करा पाती है या ये बच्ची भी पहाड़ की वादियों में सपना ले कर गुम हो जाती है..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *