#पौड़ी

जाखणीखाल: आपदा बचाव सम्बन्धी उपकरण न होने पर डीएम नाराज

Share Now

पौड़ी ॥

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने तहसील दिवस के उपरांत तहसील जाखणीखाल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दैरान उन्होंने रजिस्ट्रार कानूनगो कक्ष, नाजिर कक्ष, आपदा कंट्रोल रूम, अभिलेखागार का निरीक्षण किया।
तहसील में आपदा से बचाव व रक्षा संबंधी उपकरण नही होने पर जिलाधिकारी ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्र होने के बावजूद आपदा राहत एवं बचाव उपकरणों का न होना चिंताजनक है। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को निर्देश दिए कि तहसील द्वारीखाल को यथाशीघ्र एक आपदा किट उपलब्ध करने के निर्देश दिए है। रजिस्ट्रार कानूनगो द्वारा पत्रों को निर्धारित पत्रावलियों में व्यवस्थित तरीके से नहीं रखने, न्यायिक प्रक्रिया संबंधी पत्रों को रजिस्टर में पंजीकृत नही करने जिलाधिकारी ने संबंधित कार्मिक की प्रतिकूल वार्षिक प्रविष्ठि प्रस्तावित करने के निर्देश दिए है।
तहसील स्तर के लंबित वादों की सुनवाई के लिए तिथियों के निर्धारण में देरी पर उन्होंने नाजिर/पेशकार को अपनी कार्यशैली में सुधार नही लाने पर एसडीएम को संबंधित कार्मिक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए है। तहसील कार्यालय की पत्रावलियों की अव्यवस्थित दशा को देखते हुए जिलाधिकारी ने तहसील कार्मिकों को कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए है।
मौके पर उप-जिलाधिकारी चतर सिंह चौहान, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय, रजिस्ट्रार कानूनगो कमल किशोर शर्मा, नाजिर चंद्र सुधाकर नैथानी आदि उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *