#पौड़ी

रिखणीखाल: गुलदार प्रभावित क्षेत्र में मित्र की भूमिका निभा रही पुलिस

Share Now

पौड़ी॥

थाना रिखणीखाल क्षेत्र के कुछ गांवों में गुलदार सक्रिय होने की स्थिति में सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस के द्वारा चिन्हित किए गए स्कूलों में गस्त की जा रही है। थानाध्यक्ष रिखणीखाल संतोष पैथवाल ने बताया की पुलिस के द्वारा ऐसे विद्यालयों में बच्चों के स्कूल खुलने और छुट्टी होते समय पर्याप्त पुलिस बल के साथ गस्त की जा रही है।

■पिंजड़े पर के छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई■
सीएलजी मंबरो और क्षेत्र के समभ्रात नागरिकों के साथ पुलिस प्रशासन और वन विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमे थाना क्षेत्र में सक्रिय हुए गुलदार के दृष्टिगत उपस्थित जनों को एहतियात बरतने के संबंध में बताया गया,इस दौरान वन विभाग की टीम के द्वारा बताया गया की गुलदार प्रभावित क्षेत्र के अलग अलग गांवों में गुलदार पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरों को अवांछनीय तत्वों के द्वारा बंद कर छेड़छाड़ की जा रहीं है, जिस कारण से गुलदार को पकड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वही वन विभाग के एसडीओ थलीसैंण पवन नेगी ने बताया कि वन विभाग ऐसे लोगो की गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने के संबंध में चिन्हिकरण कर रहा है तथा निकट भविष्य में ऐसे अवांछनीय तत्वों के विरुद्ध जनहित में आवश्यक कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी, उपस्थित CLG मेंबर और क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों ने भी अवांछनीय तत्वों के द्वारा की जा रही ऐसी हरकतों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। वहीं थानाध्यक्ष संतोष पैथवाल ने बताया की ऐसा

सामाजिक व सांस्कृतिक चेतना की प्रतिनिधि पत्रिका अगस्त 2024

कृत्य गैरकानूनी है।
बैठक में वन क्षेत्राधिकारी पोखड़ा नक्षत्र लव शाह, व्यापार मंडल अध्यक्ष रिखणीखाल विक्रम रावत, दरबान सिंह रावत , रेवत सिंह नेगी, मनमोहन सिंह और आशीष भारद्वाज सहित अन्य सीएलजी मेंबर और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *