#ऋषिकेश

ऋषिकेश: सोशल मीडिया पत्रकार पर हमले की चौतरफ़ा निंदा

Share Now

ऋषिकेश॥

रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से कवरेज करने वाले पत्रकार योगेश डिमरी पर हमला हुए हमले को लेकर ऋषिकेश में आक्रोश है। वहीं विरोधस्वरूप आज ऋषिकेश बंद का आह्वान भी किया गया है। घायल डिमरी का हालचाल पूछने पूर्व मुख्यमंत्री डा रमेश पोखरियाल निशंक व राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ऐम्स पहुंचे।

राष्ट्रवादी रिजनल पार्टी ने  पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऋषिकेश अवैध नशे की गिरफ्त में है। नशा कारोबारियों का हौसला इतना बुलंद हैं कि वह सरेआम पत्रकारों को पीटने तक दुस्साहस कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने आबकारी विभाग के समस्त स्टाफ को ऋषिकेश से बदलने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि आबकारी विभाग के संरक्षण में ही अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा है। उन्होंने शासन-प्रशासन से अतिशीघ्र कार्यवाही की मांग की है। अन्यथा राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी  आंदोलन को बाध्य होगी। इस दौरान कोतवाली में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा हाथों में लाठियां लिए पुलिस पीएससी के जवान तैनात रहे । दो सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले युवक को भी हिरासत में लिया गया। इन पर आरोप है कि मामले को शांत करने मौके पर पहुंची पुलिस के साथ उन दोनों ने धक्का मुक्का वह दुर्व्यवहार किया। कई संगठन भी आए आंदोलन की चेतावनी को लेकर मारपीट की घटना का राजनीतिक संगठनों ने भी विरोध किया है कांग्रेस आरआरबी वह अन्य संगठन इस दौरान कोतवाली पहुंचे और पहले सरकारी अस्पताल और फिर एम्स ऋषिकेश डिग्री को देखने। कांग्रेस नेता सुधीर राय रावत का कहना था कि अगर दोषियों को नहीं पकड़ा गया तो आंदोलन कर सकती है कांग्रेस और यह घ

सामाजिक व सांस्कृतिक चेतना की प्रतिनिधि पत्रिका अगस्त 2024

टना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी हम निंदा करते हैं नशे के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी ।

वहीँ पूर्व मुख्यमंत्री डा रमेश पोखरियाल ने  पत्रकार योगेश पर किए गए कायरतापूर्ण एवं जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस घटना में संलिप्त दोषियों क़ो किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा। इस दौरान एम्स में उनके साथ ऋषिकेश भाजपा जिला अध्यक्ष रविन्द्र राणा भी मौजूद रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *