#उत्तराखण्ड #देहरादून

आक्रोश: यूनिफाइड पेंशन योजना के कर्मचारियों के साथ नया छलावा

Share Now

■उत्तराखंड राज्य के हर कार्मिक ने किया यूनिफाइड पेंशन स्कीम का विरोध■

देहरादून।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय नेतृत्व बी पी सिंह रावत के आह्वान पर यूनिफाइड पेंशन स्कीम का विरोध किया जा रहा है जिसमे उत्तराखंड राज्य के हजारों शिक्षक अधिकारी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया ये विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम आगामी 30 अगस्त तक चलेगा जिसमे जनपद से लेकर मंडल और प्रदेश कार्यकारणी गंभीरता पूर्वक कार्यक्रम को सफल बनाने का प्रयास कर रही है ।

आज देहरादून के लोक निर्माण भवन में सभी कार्मिकों ने विरोध प्रदर्शन काली पट्टी बांध कर किया जिसमे मुख्य भूमिका में प्रदेश प्रभारी विक्रम सिंह रावत रहे ।

प्रदेश प्रभारी विक्रम सिंह रावत ने कहा है कि जब विधायक सांसद को पुरानी पेंशन तो कर्मचारियों के लिए यूपीएस यूनिफाइड पेंशन स्कीम क्यों विक्रम सिंह रावत ने साफ तौर पर कहा कि अब उत्तराखंड में बड़े स्तर का आंदोलन होगा जो उत्तराखंड राज्य आंदोलन से भी बड़ा होगा इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है ।

प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा है कि पूरे देश में राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली के लिए और तेजी के साथ बड़ा आंदो

सामाजिक व सांस्कृतिक चेतना की प्रतिनिधि पत्रिका अगस्त 2024

लन होगा उत्तराखंड राज्य के एक लाख एनपीएस कार्मिक यूपीएस यूनिफाइड पेंशन स्कीम को किसी भी हाल में स्वीकार नहीं करेंगे ।

सीताराम पोखरियाल ने कहा है कि यूनिफाइड पेंशन स्कीम में एनपीएस से भी ज्यादा खामियां है ,यूनिफाइड पेंशन स्कीम में कर्मचारी का 10% अंश दान की राशि का कोई भी लेखा जोखा नही जिसकी वापसी की कोई गारंटी नहीं है जिसका हम सभी पूर्ण रूप से विरोध करते है ।

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश आई टी सेल प्रभारी अवधेश सेमवाल माखन लाल शाह, विक्रम सिंह रावत, प्रदेश प्रभारी केदार फर्शवान जिला मंत्री एनओपीआरयूएफ, उर्मिला गुसाई, महावीर तोमर,सीताराम पोखरियाल,बबिता रानी, अभिशेख नवानी, वासुदेब, मोहन आदि मुख्य रूप से शामिल रहे ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *