#रुद्रप्रयाग

केदारनाथ: पैदल मार्ग पर गिरे बोल्डर, तीन तीर्थयात्रियों की मौत, पांच यात्री घायल

Share Now

 

रुद्रप्रयाग(गौरीकुंड)
केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर गौरीकुंड के निकट चिरबासा में अचानक पहाड़ी से बोल्डर गिरने से 8 यात्री इसकी चपेट में आ गये जिसमें से तीन यात्रियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और पांच यात्री घायल हो गये हैं। घायल यात्रियों को रेस्क्यू करके उपचार के लिये चिकित्सालय पहुंचा दिया गया है।
केदारनाथ पैदल मार्ग पर रविवार सुबह के समय चिरबासा में अचानक पहाड़ी से बड़े-बड़े बोल्डर गिरने लगे। इन बोल्डरों की चपेट में पैदल मार्ग पर आवाजाही कर रहे तीर्थ यात्री आ गये। तीन यात्रियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि पांच यात्री घायल हो गये। सूचना मिलने के बाद राहत-बचाव टीमे त्वरित गति से मौके पर पहुंची और घायलों को सबसे पहले निकटवर्ती गौरीकुंड चिकित्सालय उपचार के लिये भेजा। जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है।
मरने वालों में दो यात्री व एक रुद्रप्रयाग जनपद निवासी है। ये सभी लोग केदारनाथ धाम की ओर जा रहे थे। घटना में किशोर अरूण उम्र 31, निवासी नागपुर महाराष्ट्र, सुनील महादेव उम्र 24, निवासी जलना महाराष्ट्र एवं अनुराग बिष्ट निवासी तिलवाड़ा रुद्रप्रयाग की मौके पर ही मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार घटना में चेला भाई चौधरी निवासी गुजरात, जगदीश पुरोहित निवासी गुजरात, अभिषेक चौहान निवासी महाराष्ट्र, धनेश्वर डाण्डे निवासी नागपुर महाराष्ट्र और हरदाना भाई पटेल निवासी गुजरात घायल हो गये हैं। कुछ घायल यात्रियों की गंभीर स्थिति भी बनी हुई है। जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है, वहां पर प्रशासन ने दोनों छोरों से सुरक्षा जवानों को तैनात कर दिया है और देखकर ही आवाजाही करवाई जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *