#धर्म #पौड़ी

पौड़ी: गरुड़चट्टी में कांवड़ियों का हुआ राजकीय स्वागत

Share Now

 पौड़ी॥

सावन माह के पहले सोमवार को नीलकंठ मंदिर में जलाभिषेक करने जा रहे श्रद्धालुओं का  यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट,  जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने गरुड़ चट्टी में पुष्प बरसाकर स्वागत किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे, जो भगवान शिव के प्रति अपनी भक्ति और श्रद्धा व्यक्त करने के लिए आए थे।

विधायक रेनू बिष्ट ने श्रद्धालुओं का स्वागत करते हुए कहा कि सावन माह में भगवान शिव की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने भी इस अवसर पर श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया और मंदिर परिसर में व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि जलाभिषेक करने आ रहे श्रद्धालुओं के लिए किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े इसका ध्यान रखना सुनिश्चित करें। यह अवसर न केवल धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण था बल्कि सामाजिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से भी खास रहा। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया और मंदिर परिसर में विशेष पूजा-अर्चना की।
     
    इसके बाद गरुड़ चट्टी के पास एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत विधायक ने कटहल, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आम के पौधे भी रोपे। जिलाधिकारी ने कहा की जो पौधे रोपे गए हैं उनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगाए जायेंगे।

     इस मौके पर उपजिलाधिकरी यमकेश्वर चतर सिंह चौहान, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय, नायब तहसीलदार जयकृत रावत, राजस्व उप निरीक्षक  विवेक कुमार सहित वन विभाग के अधिकारी व पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *