#उत्तरकाशी

उत्तरकाशी: गुलदार के हमले में एक व्यक्ति घायल

Share Now

उत्तरकाशी॥

तीन दिन पूर्व ही टिहरी जिले में गुलदार द्वारा एक व्यक्ति पर हमला कर उसकी गर्दन पर गंभीर घाव बना दिये थे, हालांकि इस ब्यक्ति की जान बच गई। इधर ताजा घटनाक्रम के मुताबिक यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र के चिन्याली सौड़ ब्लॉक के बनाड़ी गांव में भी गुलदार ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे घायल कर दिया है। यहां रहने वाले बलवीर लाल उम्र 40 वर्ष पर गुलदार ने पीछे से गर्दन पर हमला कर दिया। घायल बालवीर लाल को ग्रामीण और प्रशासन की टीम ने तत्काल प्राथमिक उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनचौरा में और प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी में भर्ती कराया है। वहां उनका इलाज चल रहा है। अभी उनकी स्थिति ठीक है।वन विभाग अब इनके मुआवजे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार चिन्यालीसौड़ के ग्राम पंचायत बनाड़ी निवाशी बलबीर लाल पुत्र कासीराम उम्र 40 वर्ष दतरुणा तोक छान मे परिवार सहित रहता है। वह बुधवार सुबह तकरीबन साढे दस बजे अपने बैलों को पशुजलाशय मे पानी पिलाने के लिए ले जा रहा था कि घात लगाए गुलदार ने बलबीर लाल पर पीछे से गर्दन पर हमला कर दिया, जिस कारण वह हला करते हुए जोर जोर से चिलाया कि कुछ ही दूरी छान मे उसकी पत्नी पवित्रा देवी व उसका भतीजा विनोद ने उसकी चिला

सामाजिक, सांस्कृतिक व साहित्यिक चेतना की प्रतिनिधि पत्रिका

ने की आवाज सुनी तो वह मौके की ओर चिल्लाते हुए दौड़े जिस कारण गुलदार जंगल की ओर भाग गया। बलबीर लाल के गर्दन पर गुलदार के पैने व नुकीले तेज नाखून के हमले से घायल था उन जगहों से बहुत खून बह रहा था। उन्होंने घायल बलबीर लाल को बमुस्कल डिगेटी पुल सड़क पर पहुंचाया व जहां से लोकल वाहन से उसे अतिप्राथमिक स्वास्थ्यकेंन्द्र बनचौरा प्राथमिक उपचार दिया गया। फार्मशिष्ट भगवान सिहं बिष्ट ने प्राथमिक उपचार कर गम्भीर घायल को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। कनिष्ठ उप प्रमुख उर्मिला रांगड़ ने वन विभाग से पीड़ित को मुआवजा देने की मांग की है।
रेंज अधिकारी धरासू जगमोहन सिंह गांगड़ी ने बताया कि वह अपनी पूरी टीम के साथ घटनास्थल की ओर जा रहे हैं। प्रयास होगा कि गुलदार को कब्जे में ले दिया जाए ।और उसके बाद वह घायल बलवीर लाल को मिलेंगे और उसे विभाग के द्वारा जो भी आर्थिक मदद के रूप में राहत राशि दी जाती है वह दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *