#पौड़ी

पौड़ी: सतपुली में हट्स व फिशरी सेन्टर एक माह के अंदर होगा संचालित

Share Now

पौड़ी ॥

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान की अध्यक्षता में पर्यटन विकास समिति की बैठक एनआईसी कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न पर्यटन स्थलों के विकास, सुविधाओं में सुधार और पर्यटकों की सुरक्षा के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।

गुरुवार को आयोजित बैठक में विकासखंड बीरोंखाल के अंतर्गत स्यूंसी तहसील को पर्यटन विभाग के पर्यटन आवास में संचालित किये जाने के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित क्षेत्र के उपजिलाधिकारी को स्थानीय लोगों के साथ बैठक करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बैठक में जो भी निर्णय लिया जायेगा उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिये जाने के लिए एडवेंचर समिति का गठन करें। साथ ही जिलाधिकारी ने विकासखंड कोट के घीड़ी में 02 कक्षों के संचालन हेतु पीपीपी मोड में दिये जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को सतपुली में हट्स एवं फिशरी सेंटर का कार्य पूर्ण करते हुए अगले माह तक विभाग को हैंडओवर करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि नार्थ कॉर्बेट रिजॉर्ट कौड़िया की सुरक्षा के लिए संबंधित अधिकारी को पीआरडी जवान तैनात करने के निर्देश भी दिये।

जिलाधिकारी ने समिति के सदस्यों को निर्देशित किया कि पर्यटन के विकास की दृष्टि से बनायी गयी परिसंपत्तियों के संचालन और रखरखाव के लिए टेंडरिंग प्रक्रिया में ऐसे प्रावधान रखे जाय जो संचालन की दृष्टि से प्रासंगिक और व्यावहारिक हो। जिससे संचालन आसानी से हो भी जाए तथा सरकार को मानक अनुरूप राजस्व भी मिलता रहे, साथ ही जनपद के महत्वपूर्ण स्थल पर्यटकों को आकर्षित करने में भी सफल रह सके।

बैठक में डीएफओ गढ़वाल स्वन्पिल अनिरूद्व, एएसपी अनुप काला, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, मुख्य कोषाधिकारी गिरीश चंद्र, जिला पर्यटन विकास अधिकारी प्रकाश खत्री सहित अन्य समिति के सदस्य वर्चुअल माध्यम से उपस्थित

सामाजिक, सांस्कृतिक व साहित्यिक चेतना की प्रतिनिधि पत्रिका

थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *