#पौड़ी

पौड़ी: थाना रिखणीखाल द्वारा चलाया गया सघन सत्यापन अभियान

Share Now

पौड़ी। हिमतुंग वाणी

आपराधिक घटनाओं पर मुस्तैदी से रोक लगाने व ऐसी गतिविधियों में संलिप्त तत्वों को त्वरित गति से ट्रेस करने की मंशा के तहत इन दिनों जनपद गढ़वाल के सभी थाना क्षेत्रों में बाहरी मजदूरों व किरायेदार तथा सीमांत कारोबारियों की चिन्हीकरण का अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत जिले के दूरस्थ रिखणीखाल क्षेत्र में नवनियुक्त थाना अध्यक्ष संतोष पैथवाल के नेतृत्व में इन दिनों सघन अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस कप्तान पौड़ी लोकेश्वर सिंह के द्वारा जनपद के सभी थाना प्रभारीयो को अपने-अपने थाना क्षेत्र में रह रहे किराएदार ,फेरी वाले और मजदूरो का शतप्रतिशत सत्यापन करने हेतु निर्देशित किया गया है जिसके तहत आज थानाध्यक्ष रिखणीखाल संतोष पैथवाल के द्वारा थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहो पर तीन टीमों का गठन करके बृहद रूप से सत्यापन अभियान चलाया गया जिसमें पुलिस के द्वारा मौके पर थाना क्षेत्र में रह रहे बाहरी मजदूरों,फेरी वालों तथा किरायेदारों का सत्यापन किया गया इस अवसर पर थानाध्यक्ष ने बताया की सुरक्षा की दृष्टि से हम सभी को ऐसे बाहरी लोगों की सूचना थाने को अनिवार्य रूप से सूचित कर सत्यापन करना आवश्यक है।

जिसके लिए उत्तराखंड पुलिस अधिनियम में कानूनी प्रावधान भी है उन्होंने बताया की यदि कोई मकान मालिक ओर ठेकेदार अपने किराएदारों और मजदूरों का सत्यापन नहीं करता है तो ऐसे लोगों का थाना क्षेत्र में चिन्हीकरण किया जा रहा है। ओर ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर

सांस्कृतिक व सामाजिक सरोकारों की प्रतिनिधि पत्रिका

कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।इस अवसर पर थानाध्यक्ष संतोष पैथवाल ने स्थानीय लोगों से अपील की है की सभी को थाना क्षेत्र में रह रहे बाहरी लोगो का सत्यापन की कार्रवाई में पुलिस का सहयोग करना चाहिए । तथा सत्यापन की कार्यवाही अभियान के तहत आगे भी लगातार जारी रहेगी। आज अभियान में अपर उप निरीक्षक कैलाश जोशी, हेड का0 राजेश, लोभन सिंह,आदेश, राहुल और कपूर शामिल रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *