#ऋषिकेश

ऋषिकेश: पुलिस हिरासत में युवक की मौत होने का आरोप

Share Now

ऋषिकेश।।

स्कूटी चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस के दो सिपाहियों पर इतनी बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगा है, जिससे आरोपी की मौत जेल में हो गई। परिवार वालों ने सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
परिजनों ने बताया कि रणवीर सिंह रावत ने बीते 14 तारीख को अपने दोस्त के साथ देर रात तक खाना पीना किया और रात को वह अपने दोस्त की स्कूटी से घर पहुंचा। और स्कूटी घर में खड़ी कर दी। जब रणवीर सिंह का बेटा उक्त स्कूटी से बाजार गया तो पुलिस ने उसे 20 तारीख को स्कूटी चोरी होने की जानकारी दी। परिजनों ने बताया कि दो दिनों बाद 22 तारीख को सादे कपड़ों में दो व्यक्ति उनके घर आए और अपने को कोतवाली ऋषिकेश का पुलिस कर्मी बताया तथा रणवीर सिंह को अपने साथ ले गए। जब परिजन रणवीर सिंह से मिलने कोतवाली ऋषिकेश पहुंचे तो रणवीर सिंह की पिटाई से हालत खराब थी

पुलिस ने 23 तारीख को रणवीर सिंह को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। इस दौरान रणवीर सिंह की पत्नी ने गुजरात फोन कर रणवीर सिंह के भाई को मामले की जानकारी दी। मृतक के भाई को ऋषिकेश पहुँचने में वक्त लगा। मर्तक की जब 25 तारीख को वह रणवीर सिंह से मिलने जेल में गई। और जब वह अपने पति से मिलकर जैसे ही ऋषिकेश स्थित ढालवाला अपने किराए के कमरे में पहुंची तो जेल से फोन आया की रणवीर सिंह की मौत हो गई है।

सांस्कृतिक व सामाजिक सरोकारों की प्रतिनिधि पत्रिका

बहरहाल मृतक रणवीर सिंह रावत अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चों को छोड़ कर चले गए लेकिन मृतक की पत्नी ने शमशान घाट पर पहुंच कर उनके पति के साथ मारपीट करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान शमशान घाट पर परिवार को ढांढस बंधाने वालों की भीड़ जुट गई जिन्होंने भी आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *